29 साल बाद रिलीज होगी गुलजार की ‘लिबास’, फैन्स को मिला तोहफ़ा

29 साल बाद रिलीज होगी गुलजार की ‘लिबास’, फैन्स को मिला तोहफ़ा

जानेमाने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलजार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके मुरीदों के लिए एक खुशखबरी आई कि 1988 से ही रिलीज का इंतजार कर रही उनकी फिल्म ‘लिबास’ इस साल बडे पर्दे पर रिलीज की जाएगी। पिछले 29 साल से यह फिल्म फिल्म महोत्सव निदेशालय के अभिलेखागार में पडी हुई थी। नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकरों से सजी इस फिल्‍म में एडल्‍ट मुद्दों को उठाया गया था जिसकी वजह से उस दौर में यह फिल्‍म रिलीज नहीं हो पाई थी।
हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इसकी रिलीज टलने की वजह से डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर के बीच मनमुटाव हो गया था। लेकिने अब खबरें हैं कि जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट विकास मोहन के बेटे अमुल और अंशुल मोहन इस फिल्म को रिलीज करेंगे। इस फिल्म में नसीर और शबाना के अलावा राज बब्बर, सुषमा सेठ, उत्पल दत्त, अनु कपूर और सविता बजाज भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में आर.डी.बर्मन ने संगीत दिया था। अगर आपको पुराने गाने सुनने का शौक है तो आपने ‘सीली हवा छू गई’ गाना जरूर सुना होगा। यह गाना इसी फिल्म का है। यह फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज की जाएगी।
इस साल के अंत तक ‘लिबास’ रिलीज कर दी जाएगी। कुछ हफ्तों में रिलीज की तारीख का ऐलान किया जाएगा। भारत में इस फिल्म का वितरण जी स्टूडियोज की ओर से किया जाएगा। मशहूर गीतकार और कवि गुलजार की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव का दौर रहा है। 18 अगस्त 1934 को जन्मे गुलजार का असली नाम संपूर्ण सिंह कालरा है। गुलजार ने मशहूर फिल्मकार ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्मों ‘आनंद,’ ‘गुड्डी,’ ‘बावर्ची,’ ‘गोलमाल,’ ‘मिली,’ और ‘नमक हराम’ जैसी फिल्मों के लिए गीत के साथ-साथ डायलॉग और स्क्रीनप्ले भी लिखे।

Comments