सिर्फ 3 दिन में होगा पथरी का इलाज

पथरी की समस्या काफी कष्टदायी रोग है। बहुत से लोगों को इस रोग से गुजरना पड़ता है। पहले समय में यह समस्या केवल बढ़ती उम्र के लोगों में देखने को मिलती थी लेकिन बदलते लाइफस्टाइल और खान-पान की आदतों के कारण यह समस्या कम उम्र के लोगों में भी देखने को मिल जाती है। महिलाओं की अपेक्षा पुरूषों में पथरी की समस्या अधिक होती है। बहुत से लोग पथरी का इलाज ऑपरेशन के जरिए करवाते है लेकिन कुछ लोग है जो घरेलू नुस्खे की मदद से इसको ठीक करना चाहते है। अगर आप भी अपने पथरी का इलाज आसान और घरेलू तरीके से करना चाहते है तो हम आपको एक सब्जी के बारे में बताएंगे जिसके सेवन से पथरी खुद ब खुद गलने लगती है।
सिर्फ 3 दिन में होगा पथरी का इलाज
तोरई की सब्जी को बहुत से लोग पसंद करते है लेकिन तोरई के कुछ ऐसे फायदे जो आप शायद ही जानते होंगे। तोरई में फाइबर्स, विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर मात्रा में होते है। इसके सेवन से बहुत सी बीमारिया दूर होती है।
पथरी का इलाज 
तोरई की बेल को गाय के दूध या ठंडे पानी में घिस लें।  रोज सुबह के समय में इस मिश्रण को 3 दिन तक लगातार पिएं। ऐसा करने से पथरी गलकर खत्म होने लगती है। इसके अलावा भी तोरईके बहुत से फायदे है। हम आपको उन फायदों के बारे में पुरी जानकारी देंगे।

Comments