उप्र : उत्कल एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 मरे

उप्र : उत्कल एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 मरे

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली थानाक्षेत्र में शनिवार को कलिंग उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें कई यात्री घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, हालांकि 5 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। 

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की भी आंशका है। जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर पुहंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। यह रेलगाड़ी पुरी से हरिद्वार जा रही थी। 

मुजफ्फरनगर के खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घटनास्थल पर पटरी टूटी पाई गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसे के बाद डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए। राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पंहुच गए हैं। दुर्घटना के बाद सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

रेलवे के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, इस हादसे के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया जा रहा है, क्योंकि पटरी टूटी हुई मिली है।

हादसे के बारे में उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने बताया, ‘‘उत्कल एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरने की सूचना है। इसमें एक दो डिब्बे नजदीकी घरों में भी घुस गए हैं। सूचना के बाद ही तुरंत जिले के एसएसपी और जिलाधिकारी को मौके पर पहुंचने का आदेश दिया गया है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘अभी यह कह पाना मुश्किल है कि कितने लोग हताहत हुए हैं। हादसे कैसे हुआ इसकी जांच रेलवे की तरफ से की जाएगी। सभी सरकारी और निजी एंबुलेंस को जल्द से जल्द घटनास्थल पर ले जाने का आदेश दिया गया है।’’ 

ज्ञात हो कि कानपुर के पास पुखरायां में भी पिछले साल इसी तरह का हादसा हुआ था। इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ सामने आया था। एनआईए इसकी जांच कर रही है।

Comments