बॉलीवुड ने श्रीदेवी को दी 54वें जन्मदिन की बधाई


b'day स्पेशल-54 साल की हुई बॉलीवुड की इच्छाधारी नागिन!!

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी के बारे में तो सब लोग जानते ही है।श्री देवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। श्री देवी की शादी निर्देशक बोनी कपूर 1996 में हुई।
आइये जानते है इनके फ़िल्मी कैरियर के बारे में - श्री देवी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सावन से 1979 में की थी। श्री देवी का गाना 'नैनो में सपना, सपनों में सजना' आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। ये गाना है फिल्म हिम्मतवाला का, इस फिल्म से ही श्रीदेवी को बॉलीवुड में नई पहचान मिली थी।
इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार एक्ट्रेसेस में शुमार हो गयी। ये एक ऐसी एक्ट्रेस थी, जो उस वक्त के दौर में हीरो तक पर भारी पड़ती थी। श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई अनगिनत फिल्में की।अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दमदार रोल किए।कई मजबूत फीमेल किरदार को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से पेश किया। उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है।
श्रीदेवी ने अपने वयस्क करियर की शुरुआत साल 1979 में हिंदी फिल्म सोलवां सावन से की थी। हालांकि उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से मिली। साल 1986 में आई फिल्म नगीना, जिसमे श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका अदा की थी। यह फिल्म उस साल की दूसरी सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी।

Comments