मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो,जल्द ही हो सकती है लांच …

 देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की ऑल्टो सबसेज्यादा बिकने वाली कार है। भारत में ऑल्टो 800 और ऑल्टो K10 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनी अब आल न्यू ऑल्टो पर काम कर रही है जोकि 660cc इंजन से लैस होगी, यह इंजन एकदम नया होगा और साथ ही बीएस-VI एमिशन नॉर्म्स पर भी खरा उतरेगा।

मारुति सुजुकी की नई ऑल्टो,जल्द ही हो सकती है लांच …
माइलेज की बात करें तो यह कार एक लीटर में 30 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे 2019 के अंत तक लॉन्च कर सकती है।
हांलाकि मारुति सुजुकी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है। आल न्यू ऑल्टो का कोड नेम Y1K है और इसकी R&D रोहतक, हरयाणा के सुजुकी सेंटर में चल रही है।
कीमत की बात करें तो इसकी कीमत रीब 2.5 लाख रुपए से शुरू होती है और आज की तारीख में सबसे ज्यादा बिकती है इसमें ऑल्टो K10 भी शामिल है। ऐसे में अगर नई 660cc इंजन वाली ऑल्टो आती है तो मार्किट में कम बजट वाली कारों की डिमांड बढ़ जाएगी क्योकिं इस कार की कीमत 2 लाख रुपए से आस पास रह सकती है।
जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी अगले 5 सालों में 15 नए मॉडल्स लेकर आ रही है और कंपनी का लक्ष्य 2020 तक 2 मिलियन यूनिट्स साल में करने का होगा। न्यू ऑल्टो से पहले कंपनी नई स्विफ्ट को भी भारत में  लांच करने की तैयारी में है।

Comments