बिहार में बाढ़ का कहर जारी



बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. राज्य के 18 जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. पिछले 30 घंटे के दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों में बाढ़ से 49 लोगों की मौत हुई है. इससे बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 202 तक पहुंच गई है. करीब 1.21 करोड़ आबादी बाढ़ से प्रभावित है. इस बीच अररिया जिले का जिसमें एक पुल धंसने से एक ही परिवार के तीन लोग बह गए. इसमें एक महिला, 1 पुरुष और 1 बच्ची शामिल है. अररिया जिले में ऐसे कई छोटे-छोटे पुल अब तक बह चुके हैं.
बिहार में बाढ़ का कहर जारी
तेज बहाव में धंस गया पुल
यह हादसा उस समय हुआ जब एक एक पुल का आधा हिस्सा पानी के तेज बहाव में बह चुका था. लोग अपने घर और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए दौड़-दौड़कर पुल पार करने की कोशिश कर रहे थे. जैसे ही यह परिवार किनारे तक पहुंचने वाला पुल धंस गया और परिवार के तीनों लोग तेज बहाव में बह गए. वहां खड़े लोग भी उन्हें बचाने में असमर्थ दिखे.
सबसे ज्यादा मौत अररिया जिले में 
गौरतलब है कि बिहार में अब तक जितने भी लोगों की मौत हुई है उसमें सबसे ज्यादा आंकड़ा अररिया का है. अररिया में सबसे ज्यादा 42 लोगों की मौत हुई है, जबकि किशनगंज में 11, पूर्णिया में 9, कटिहार में 7, पूर्वी चंपारण में 11, पश्चिमी चंपारण में 29, दरभंगा में 10, मधुबनी में 12, सीतामढ़ी में 31, शिवहर में 4, सुपौल में 13, मधेपुरा में 9, गोपालगंज व सहरसा में 4-4, मुजफ्फरपुर में 1, खगड़िया में 3 तथा सारण में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

Comments