ऐसे पाएं चेहरे के दाग धब्बों से राहत, अपनाएं ये टिप्स!

ऐसे पाएं चेहरे के दाग धब्बों से राहत, अपनाएं ये टिप्स!

 क्या आप भी सुंदर स्किन पाना चाहते हैं, तो आपको कुछ टिप्स बताते हैं, जिन्हे अपनाकर आप सुंदर स्किन पा सकते हैं। कई बार हमें अन चाहीं रोगों की वजह से शरीर पे डॉट्स या स्पॉट बन जाते हैं।
जिसकी वजह से हमारा चेहरा और बाकि बॉडी पार्ट भदे लगते है। शरीर में और निशान से अधिक फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अगर यह निशान आपके चेहरे पर हो तो सुंदरता को प्रभावित करते हैं। चलिए आइये जानते हैं चेहरे को सुंदर बनाने के टिप्स के बारे में…
-हमारी सेहत के लिए नींबू बेहद गुणकारी होता है। नींबू में विटामिन सी की अत्यधिक मात्रा पाई जाती है। यह न सिर्फ पिम्पल के बल्कि चिकनपॉक्स के दाग भी खत्म कर देता है। इसके लिए रोजाना से पहले चेहरे पर नींबू का रस लगाना चाहिए और आधे घंटे बाद चेहरा धोकर नहा लीजिए।
-टमाटर हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता हैं। चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए टमाटर अत्यधिक गुणकारी है। इसके लिए टमाटर का पल्प या फिर रस निकालकर चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद धो लीजिए।
-अगर आप भी सुंदर स्किन पाना चाहते हैं, तो आप एलोवेरा यूज कीजिए। इन निशानों से मुक्ति पाने के लिए दिन में 2 बार एलोवेरा जेल लगाकर हलके हाथों से चेहरे की मालिश कीजिए।
-लहसुन हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता हैं। दाग हटाने के लिए 4 से 5 लहसुन की कली को पीस कर उसका रस निकाल लीजिए। फिर इसे दिन में कम से कम 2 बार चेहरे पर लगाना चाहिए।

Comments