इंतजार हुआ ख़त्म जियोफोन की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानें कब मिलेगा फ़ोन!


इंतजार हुआ ख़त्म जियोफोन की प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानें कब मिलेगा फ़ोन!

आपको भी जियोफोन लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार होगा तो अब इंतजार ख़त्म हो गया है कल से यानी 15 अगस्त से इस फोन की बीटा टेस्टिंग शुरु हो रही है और 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरु होगीलेकिन इस बीच ऑफलाइन रिटेलरों ने जियोफोन के प्री-ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं। Gadgets 360 की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के कुछ स्टोर्स पर जियोफोन प्री-बुक किए जा सकते हैं।
इस फोन को पाने के लिए आपको क्या-क्या डॉक्यूमेंट देने होंगे, कितना भुगतान करना होगा और कब तक इसकी डिलीवरी शुरु होगी ये सब हम आपको बता रहे हैं जियो फोन की बुकिंग लिए यूजर को आधार की एक कॉपी देनी होगी। ये कॉपी आपको अपने करीबी ऑथराइज्ड रिटेलर या जियो आउटलेट पर देनी होगी एक खास बात ये है कि एक आधार नंबर पर एक ही जियो फोन बुक किया जा सकता है. जिसका मतलब है कि आप पूरे देश में एक आधार नंबर पर एक ही जियोफोन बुक कर सकेंगें।
आपके आधार से आपकी जानकारी लेकर रिटेलर की ओर से आपको एक टोकन जारी दिया जाएगा. ये टोकन नंबर आपको फोन लेते समय देना होगाजो अभी जियोफोन के लिए प्री बुकिंग करेंगे उम्मीद है कि सितंबर के पहले हफ्ते में उन्हें उनका जियोफोन मिल जाएगा। जियो फोन को पाने के लिए कस्टमर को 1500 रुपये का सेक्योरिटी अमाउंट देना होगा जो 36 महीने या तीन साल के बाद रिफंडेबल होगा साथ ही कंपनी ने 153 रुपये का नया टैरिफ प्लान उतारा है जिसमें दावा किया गया कि अनलिमिटेड डेटा और कॉल मिलेगी हालांकि इस फोन की कितनी यनिट की बुकिंग होगी इसके मुताबिक इसकी उपलब्धता में बदलाव भी संभव है।
इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है. वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक एप पहले से डाउनलोड होगा।

Comments